हिसार

जन औषधि केन्द्रों से जनता को मिल रही अच्छी व सस्ती दवाइयां : कैप्टन भूपेन्द्र

प्रधानमंत्री जन औषधि योजना के अच्छे व सकारात्मक परिणाम

पुष्पा कॉम्पलैक्स स्थित जन औषधि केन्द्र पर मनाया गया जन औषधि दिवस

हिसार,
भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र ने कहा है कि केन्द्रीय रासायनिक एवं उर्वरक मंत्रालय की ओर से प्रधानमंत्री जन औषधि योजना के तहत जन औषधि केन्द्रों के माध्यम से आम जनता को सस्ती व अच्छी दवाइयां उपलब्ध करवाई जा रही है। इन केन्द्रों पर केवल दवाइयां ही नहीं बल्कि ऑप्रेशन में काम आने वाले उपकरणों सहित सैंकड़ों तरह का सामान मिल रहा है।
कैप्टन भूपेन्द्र हिसार के पुष्पा कॉम्पलैक्स स्थित जन औषधि केन्द्र पर आयोजित जन औषधि दिवस के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करने उपरांत आए हुए नागरिकों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान सभी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लाइव संबोधन भी सुना। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आम जनता को सस्ती व अच्छी दवाइयां उपलब्ध करवाने के लिए इस योजना की शुरूआत की है। इसके अच्छे व सकारात्मक परिणाम आए हैं, जिसके तहत आम जनता का चार हजार करोड़ रुपये प्रति वर्ष की बचत हो रही है। उन्होंने कहा कि ये स्टोर खुलने से पहले आम जनता महंगी दवाइयां लेने को मजबूर थी, जनता सोच भी नहीं सकती थी कि इतनी सस्ती दवाइयां भी हो सकती है। इससे पहले एक ही दवाई के अलग-अलग कंपनियां अलग-अलग रुपये वसूलती थी। उन्होंने यह योजना शुरू करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का व हरियाणा में इसे पहले ही दिन से शुरू करने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एवं हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार सुरेन्द्र मेहता ने कहा कि इन केन्द्रों के माध्यम से आम जनता को काफी राहत मिली है। पहले जनता महंगी दवाइयों के चक्कर में लुटने को मजबूर थी लेकिन जन औषधि केन्द्र खुलने से जनता ने निश्चय ही राहत की सांस ली है।
जन औषधि केन्द्र के संचालक अनिल कुमार जांगड़ा ने बताया कि जन औषधि केन्द्र खोलने से पहले वे एक निजी कंपनी में नौकरी करते थे। उनके मन में कुछ अलग ही करने की इच्छा थी ताकि जनता को भी फायदा हो और खुद का नाम हो। इसी दौरान केन्द्र सरकार ने जन औषधि योजना चलाई तो उन्होंने ये स्टोर ले लिया। पहले कुछ दिन तो उन्हें जनता को समझाना पड़ा कि दवाई एक ही है, इसलिए महंगी से बचो और अपनी बचत करो लेकिन आज उन्हें खुशी व संतुष्टि है कि जनता उनकी बात समझ रही है और आए दिन सैंकड़ों नागरिक पुष्पा कॉम्पलैक्स स्थित जन औषधि स्टोर से दवाइयां व अन्य सामान लेने आते हैं।
कार्यक्रम का संचालन भाजपा जिला सचिव संजीव रेवड़ी ने किया। कार्यक्रम में जिला महामंत्री प्रवीण पोपली, जिला मीडिया प्रभारी राजेन्द्र सपड़ा, जिला मंत्री देवेन्द्र शर्मा देव, रतन सैनी, पवन खारिया, संजय सेहरा, सुरेन्द्र सिंह सैनी, अर्बन मंडल अध्यक्ष भूपेन्द्र राघव, गणेशदत्त, महेन्द्र सिंह पन्नू, पीयूष पाहवा, सुनीता रेड्डू, डा. वैभव बिदानी, सुशील वधवा, नरेन्द्र नागपाल, लक्ष्मण गर्ग, डा. रोशनलाल जांगड़ा, श्याम गिरधर, मनोज कुमार, आनंद जांगड़ा, प्रवीण कुमार, राम बूरा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति व आए हुए शहरवासी उपस्थित थे।

Related posts

एलपीजी बॉटलिग प्लांट में आग… आग… की आवाज के साथ दौड़ पड़े कर्मी, हरकत में आई टीम

दिन रात बढ़ती जनसंख्या, पैदा कर रही विकट समस्या

Jeewan Aadhar Editor Desk

24 जून 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम