हिसार

राष्ट्रव्यापी हड़ताल में गुजवि के समस्त गैर शिक्षक कर्मचारी लेंगे भाग : विरेन्द्र भारद्वाज

मांगों का समाधान नहीं करने पर गुजवि गैर शिक्षक कर्मचारी संघ 30 मार्च से करेगा अनिश्चितकालीन हड़ताल

हिसार,
गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के गैर शिक्षक कर्मचारी कल्याण संघ की बैठक प्रधान विरेन्द्र भारद्वाज की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन हरपाल सिंह ने किया। बैठक में कर्मचारियों की मांगों को लेकर विचार विमर्श किया गया और केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 28-29 मार्च को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग लेने का निर्णय लिया गया।
प्रधान विरेन्द्र भारद्वाज ने बताया कि गुजवि प्रशासन कर्मचारियों की मांगों के समाधान को लेकर ढुलमुल रवैया अपना रहा है, जिसको लेकर कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की मांगों को लेकर 25 मार्च को प्रात: 8:30 बजे गेट मीटिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि 28-29 मार्च की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में विश्वविद्यालय के समस्त कर्मचारी भाग लेंगे। इसके बाद भी यदि विश्वविद्यालय प्रशासन कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं करता है तो गैर शिक्षक कर्मचारी संघ 30 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल करने के लिए मजबूर होगा जिसकी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।
बैठक को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ के ब्लॉक वितसचिव विनोद प्रभाकर ने बताया कि हड़ताल के माध्यम से विभागों का निजीकरण बंद करने, पुरानी पेंशन बहाल करने, कच्चे कर्मियों को पक्का करने, लिपिक का वेतन 35400 करने, खाली पड़े लाखों पदों को भर बेरोजगारों को रोजगार व जनता को बेहतर जन सेवाएं देने, ग्रुप डी से ग्रुप सी में पदोन्नति का कोटा 20 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने और समय घटाकर दो साल करने, कौशल रोजगार निगम भंग करने, विश्वविद्यालयों की स्वायत्तता कायम रखने, लेबर कोड, बिजली बिल व नई शिक्षा नीति वापस लेने, एचआरए के स्लैब में बदलाव करने, बकाया डीए के एरियर का भुगतान आदि मुद्दों को उठाने का काम किया जाएगा।
बैठक को उपप्रधान प्रेम मोंगा, सचिव विकास, सहसचिव विजय कुमार, कोषाध्यक्ष संदीप कुमार तथा गुजवि कर्मचारी संघ के पूर्व प्रधान जयबीर मोर व देशराज वर्मा आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

भक्त प्रहलाद से लें सीख, भक्ति वृद्धावस्था में नहीं बाल्यावस्था से ही करनी चाहिए : अत्री महाराज

अणुव्रत स्थापना दिवस पर तेरापंथ भवन में कार्यक्रम का आयोजन

रंग लाया हिंदुस्तानी का संघर्ष, नाला होगा कवर

Jeewan Aadhar Editor Desk