हिसार

रेहड़ी वालों को परेशान करने की बजाय बड़े-बड़े अवैध निर्माणों पर कार्रवाई करे नगर निगम : मनोज राठी

निगम आयुक्त से मिलने मनोज राठी व रेहड़ी वालों ने की मांग

बड़े—बड़े अवैध निर्माण करने वालों से मिल रही मोटी मंथली, गरीबों को कर रहे परेशान

हिसार,
शहर के डाबड़ा चौक पुल व रेड स्कवेयर मार्केट में रेहड़ी लगाने वाले सैंकड़ों लोगों ने आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता एवं पूर्व जिला पार्षद प्रतिनिधि मनोज राठी के नेतृत्व में नगर निगम आयुक्त से मुलाकात की। उन्होंने वर्षों से चल रहे काम का हवाला देते हुए उन्हें अपने स्थानों पर काम करने देने की मांग की साथ ही कहा कि मॉडल टाउन सहित अनेक रिहायशी क्षेत्रों में कमर्शियल गतिविधियां चल रही है, उन पर कोई हाथ नहीं डालता क्योंकि वहां से मोटी मंथली मिलती है। इसके बदले में गरीब रेहड़ी वालों को तंग किया जाता है, जो अनुचित है और इसका पुरजोर विरोध होगा।
मनोज राठी ने रेहड़ी वालों का पक्ष रखते हुए कहा कि डाबड़ा चौक पुल के नीचे व रेड स्कवेयर मार्केट में सैंकड़ों रेहड़ी वाले मेहनत—मजदूरी करके गुजर—बसर कर रहे हैं। निगम की विभिन्न टीमें इन रेहड़ी वालों को समय—समय पर वहां से खदेड़ देती है, जिससे उनका काम बाधित होता है। उन्होंने कहा कि रेहड़ी वाले गरीब परिवार है और सारा दिन रेहड़ियों पर खड़े रहकर अपने परिवार का पालन—पोषण करते हैं। उन्होंने कहा कि रेड स्कवेयर मार्केट में बड़े—बड़े शॉपिंग मॉल वाले लोग इन्हें टिकने नहीं देते। ऐसे लोगों की मदद विधायक व मेयर भी कर देते हैं लेकिन गरीब रेहड़ी वालों की मदद के लिए कोई आगे नहीं आता। उन्होंने निगम आयुक्त सेे मांग की कि विभिन्न स्थानों पर रेहड़ी वालों को काम करके गुजारा करने दिया जाए।
मनोज राठी ने कहा कि आम आदमी पार्टी गरीब, मजदूर व आम जनता के साथ है और किसी के साथ अन्याय नहीं होने देगी। यदि अवैध कब्जों के नाम पर किसी को हटाया जाता है तो नगर निगम पहले बड़े—बड़े भवनों से ये कार्रवाई शुरू करे। उन्होंने कहा कि देश में हर आदमी को मेहनत मजदूरी करके पेट पालने व अपने परिवार का भरण—पोषण का अधिकार है। ऐसे में किसी को तंग नहीं करना चाहिए। इस अवसर पर उनके साथ रामकिशोर योगी, कृष्ण, अशोक कुमार, रामशरण, हरसिंह, देवा सहित सैंकड़ों रेहड़ी वाले भी थे।

Related posts

रोडवेज विभाग : नीतियों में बदलाव को लेकर चल रहा है गहन मंथन

पार्षद कविता केडिय़ा कोरोना महामारी से बचाव के लिए वितरित होम्योपैथिक दवाईयां

कोरोना संक्रमण : आदमपुर के जवाहर नगर में 55 लोगों के लिए सैम्पल