हिसार

अनिल विज ने दिया आदमपुर अस्पताल की कमियों पर जल्द एक्शन लेने का आश्वासन

आदमपुर,
​आदमपुर विधानसभा के निगरानी कमेटी के अध्यक्ष मुनीश ऐलावादी ने आज स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात कर आदमपुर के समान्य अस्पताल की कमियों से उन्हें अवगत करवाया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि वे इस मामले को पहले से ही गंभीर है। आदमपुर में स्टाफ की कमी को जल्द दूर कर दिया जायेगा। यहां नियमित डाक्टर्स भेजे जायेंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पताल में जो कमियां है—उन पर जल्द एक्शन लिया जायेगा। स्कूली प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे
जनता भी दे साथ
साथ ही उन्होंने मुनीश ऐलावादी को निर्देश दिए की निगरानी कमेटी अस्पताल व सरकार द्वारा दी जा रही स्वास्थ सुविधाओं पर पूरी नजर रखे। जहां भी कोई कमी नजर आए उसे तुरंत नोट करे और उन्हें अवगत करवाएं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पार्टी के प्रत्येक पदाधिकारी, कार्यकर्ता के साथ—साथ आमजन का कर्तव्य बनता है कि वे सरकार को सरकारी सुविधाओं में आने वाली कमियों के बारे में निगरानी कमेटी के माध्यम से अवगत करवाते रहे।
गौरतलब है कि पिछले काफी समय से स्टाफ व डाक्टर्स की कमी के चलते आदमपुर का नागरिक अस्पताल सफेद हाथी बना हुआ है। हालांकि भाजपा सरकार ने पिछले कुछ समय से अस्पताल की सूध लेते हुए यहां पर कुछ डाक्टर्स भी भेजे और यहां पर निर्माण कार्य भी शुरु करवाएं है, इसके सार्थक नतीजों के रुप में यहां ओपीडी बढ़ी है। लेकिन अभी यहां काफी स्टाफ की कमी है, इसलिए लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
सरकार को सुझाव
प्रदेशभर में डाक्टर्स की कमी को देखते हुए आदमपुर के लोग कई बार सरकार को सुझाव सौंप चुके है। उनमें से कुछ पर सरकार ने अमल भी किया है। लेकिन लोगों की मुख्य मांग है कि जब तक यहां नियमित डाक्टर्स नहीं आते, इतने प्रत्येक 15 दिन में आंखों की जांच व आॅप्रेशन की का कैंप लगाया जाना चाहिए। हर महीनें पथरी, अपेंडिक्स जैसे आॅप्रेशन के कैंप लगने चाहिए। इसके साथ ही सप्ताह में एक बार स्वास्थ कैंप लगाकर जिला स्तर से स्पेशलिस्ट डाक्टर्स को अस्पताल में भेजा जाना चाहिए। साथ ही लैब में स्टाफ की पूर्ति जल्द से जल्द की जानी चाहिए।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

आदमपुर के 6 गांवों में सोलर लाइट के लिए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जारी की ग्रांट

हिसार का बिदानी परिवार ले चुुका है राम मंदिर निर्माण आंदोलन में भाग

‘हीम’ वैन : 95 साल की बुजुर्ग महिला बनी मिसाल, जांच में मिला 13 ग्राम एचबी

Jeewan Aadhar Editor Desk