देश

केंद्र सरकार वायदा व्यापार कानून को समाप्त करे – बजरंग दास गर्ग

नई दिल्ली,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि देश में वायदा व्यापार कानून को समाप्त किया जाना चाहिए। वायदा व्यापार में देश का व्यापारी, किसान व आम जनता बर्बाद हो रहा हैं। वायदा व्यापार कोई व्यापार न होकर सरकार द्वारा दिया जा रहा लाइसेंसधारी सट्टा हैं। वायदा व्यापार बिना ‘हाजर माल’ के चलता है। इस व्शपार में सिर्फ कागजों में होने वाले लेन-देन में करोड़ों रूपये का आदान-प्रदान हो रहा है, जो किसी भी नजर से उचित नहीं हैं। स्कूली प्रतियोगिता.. प्ले ग्रुप से दसवीं तक विद्यार्थी और स्कूल दोनों जीतेंगे सैंकड़ों उपहार.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे
किसानों को लगती है आर्थिक चपत
राष्ट्रीय महासचिव बजरंग दास गर्ग ने केंद्र सरकार से मांग की है कि वह वायदा व्यापार कानून खत्म करे। अगर सरकार पूरी तरह इसे समाप्त नहीं करना चाहती है तो कम से कम कृषि उपज वस्तुओं पर से तो तुरन्त प्रभाव से वायदा व्यापार कानून को समाप्त करे। कृषि उपज पर वायदा व्यापार होने के कारण किसानों को उनकी फसल का उचित दाम नहीं मिल रहा। व्यापारी वायदा व्यापार द्वारा तय किए गए दाम में किसानों की फसल खरीदते है, जिससे व्यापारी और किसान दोनों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। नौकरी करना चाहते है, तो यहां क्लिक करे।
मंडी टैक्स करे समाप्त
श्री गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार ने जीएसटी टैक्स प्रणाली कानून लागू करने से पहले वादा किया था कि देश में सिर्फ एक टैक्स जीएसटी रहेगा और जो भी अलग-अलग प्रकार के टैक्स होंगे वह खत्म हो जाएगे। मगर केंद्र सरकार ने 1 जुलाई 2017 से देश में जीएसटी लागू कर दिया है, लेकिन अभी तक अनाज पर लगने वाली मार्किट फीस (मंडी टैक्स) केंद्र सरकार ने खत्म नहीं की है। मार्किट फीस खत्म ना करने के कारण देश व प्रदेश में कृषि उपज पर आधारित फैक्ट्रियां नुकसान में चल रही हैं।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

लाहौल-स्पीति में भारी बर्फबारी, ट्रेकिंग के लिए गए 35 आईआईटी छात्र लापता

Jeewan Aadhar Editor Desk

थानों में होगी बलात्कार की जांच, हरियाणा सरकार ने दी कीट खरीदने की मंजूरी : डब्ल्यूसीडी

चंबा में आया भूकंप, नुकसान की खबर नहीं