हिसार

नगर पालिका कर्मचारियों ने 14 मई तक बढ़ाई हड़ताल

हिसार,
शहरी स्थानीय निकाय विभाग हरियाणा के कर्मचारियों ने हड़ताल को 14 मई तक बढ़ा दिया है। यह जानकारी नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने नगर निगम कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में बोलते हुए दी। पत्रकार वार्ता में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लाम्बा, नपकसं के वरिष्ठ उप प्रधान अशोक बोहत, इकाई प्रधान प्रवीन कुमार, सकसं के जिला प्रधान मान सिंह व सचिव अनिल शर्मा उपस्थित थे।

घर बैठे पार्ट टाइम जॉब करे..और आकर्षक वेतन पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने आरोप लगाया की सरकार पालिका, परिषद् व नगर निगमों के कर्मचारियों को अनिश्चितकालीन हड़ताल करने पर मजबूर कर रही है । इसलिए तीन दिन की सफल हड़ताल के बावजूद विभाग के किसी जिम्मेदार अधिकारी, विभाग की मंत्री व सीएमओ कार्यालय के किसी अधिकारी ने हड़ताल को समाप्त करवाने का कोई प्रयास ही नही किया । सरकार के इस गैर जिम्मेदार रवैयें के कारण ही प्रदेशव्यापी हड़ताल को 14 मई तक बढाया गया है । इसके बावजूद सरकार ने अग्निशमन के फायरमैन एंव ड्राइवरो के अनुबंध का विस्तार करने, ठेका प्रथा समाप्त करने, समान काम, समान वेतन देने, नौकरी की सुरक्षा और ठेका कर्मियों को पक्का करने, ईपीएफ / ईएसआई की कटौती की गई राशि को कर्मचारियों के खातों में डालने आदि प्रमुख मांगों का समाधान नही किया तो कर्मचारियों के पास अनिश्चितकालीन हड़ताल करने के अलावा कोई चारा नही बचेंगा । उन्होने बताया की हड़ताल के पक्ष में जन समर्थन जुटाने के लिए बस्तियों व मौहल्लों में जन सभाएं आयोजित की जायेगी और जनता में सरकार की जनविरोधी नीतियों की के पोल खोलते हुए हैड बिल वितरित किये जायेगे । उन्होने दावा किया की शुक्रवार की तीसरे दिन 10 नगर निगमों, 16 नगर परिषद् व 61 नगर पालिकाओं के करीब 30 हजार कर्मचारी हड़ताल पर है और हड़ताल व हड़ताल का समर्थन बढता जा रहा है ।
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने किया हड़ताल का समर्थन
पत्रकार सम्मेलन में उपस्थित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लाम्बा ने 14 मई तक बढाई प्रदेशव्यापी हड़ताल व मांगों का पुरजोर समर्थन किया । उन्होने सरकार से बातचीत न करने की हठधर्मिता छोड़ गरीब व शोषित पालिका कर्मचारियों की मांगों का समाधान कर हड़ताल को समाप्त करवाने की मांग की । उन्होने बताया की 14 मई तक मांगों का समाधान नही हुआ और हड़ताल आगे बढी तो सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के बेनर चले विभिन्न विभागों के कर्मचारी भी हड़ताल के समर्थन में सड़को पर उतरने पर मजबूर होंगे ।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और करोड़ो के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

दांतों की देखभाल बहुत जरूरी : डॉ स्वीटी

Jeewan Aadhar Editor Desk

14 मई 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

अग्रोहा : पीने के पानी को लेकर तकरार, महिला की कर दी जमकर पिटाई