फतेहाबाद

खुशी संस्था के बेहतर प्रयास की जमकर तारीफ की एडीसी ने

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
पौधों के बिना मनुष्य के जीवन की कल्पना ही नही की सकती। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर उसकी देखभाल करनी चाहिए। यह सदेंश अतिरिक्त उपायुक्त डा.जयकृष्ण आभीर ने भट्टूकलां में खुशी संस्था द्वारा उनके जन्मोत्सव पर आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में अपने संबोधन में दिया।

इस दौरान खुशी संस्था की ओर से एडीसी महोदय को जन्मदिन के गिफ्ट के रूप में पौधा भेंट किया गया। एडीसी डा.आभीर ने कहा कि समाजिक कार्यों में लगी संस्थाओं की यह एक अनूठी पहल है जिसमें संख्या नहीं गुणवता पर जोर दिया गया है। पौधों का लालन-पालन बड़ी मुश्किल से होता है। इस प्रकार से प्रत्येक व्यक्ति को इससे जोड़ने से इस मुहिम को बल मिलेगा। इससे प्रकृति के प्रति भावना बढ़ती है और जागरूकता आती हैं। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को नि:स्वार्थ भाव से समााजिक कार्य में बढ़—चढ़ कर भाग लेना चाहिए।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इस मौके पर पूर्व सरपंच सुरेन्द्र गोयल, छोटू सांई, हरपाल बैनीवाल, सुरेन्द्र कुमार, नरेश बागडवां, नरेश लायल, देवीलाल सांई, पाला राम सोनी, सतपाल वर्मा, रामप्रकाश, भाल सिंह सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि खुशी एनजीओ की ओर से हर वर्ष एक व्यक्ति को एक पौधा लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए ‘मेरा गांव मेरी डयूटी’ अभियान चलाया जाता है। इसके तहत नन्दीशाला, गौशाला और स्कूल में पौधारोपण महोत्सव मनाया जाता है। इस अभियान के तहत खास बात यह है कि​ जो व्यक्ति पौधा लगाता है—वह अगले 5 साल तक उसकी पूरी देखभाल करता है ताकि वह पौधा पेड़ बनकर पर्यावरण सुधारने में उपयोगी साबित हो।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

एडवोकेट सन्दीप टांटिया बने भाजपा के कानूनीय और विधिक विषय विभाग के जिला संयोजक

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर धारा 144 लागू

उपायुक्त ने दिलाई अधिकारियों व कर्मचारियों को आतंकवाद विरोधी शपथ