हिसार

सांसद निधि के कार्य प्राथमिकता के आधार पर करवाए जाएं : अरोड़ा

मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा, सभी पेयजल कनेक्शनों को वैध करवाने के निर्देश दिए

हिसार,
हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने कहा कि सभी जिलों में सांसद द्वारा घोषित किए गए सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाया जाए और इनके उपयोगिता प्रमाणपत्र भी समय पर भिजवाए जाएं। इसके अलावा गांवों व शहरों में चल रहे उन सभी पेयजल कनेक्शनों को वैध किया जाए जो अभी तक अवैध तरीके से चल रहे हैं। मुख्य सचिव आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एमपी लैड्स की राज्य स्तरीय कमेटी की अध्यक्षता करते हुए सभी जिलों में चल रही विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर रही थीं।
मुख्य सचिव ने प्रत्येक जिला में सांसद निधि के तहत स्वीकृत, प्रगतिशील व अधूरे विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करवाया जाए। उन्होंने कहा कि सभी नोडल जिले सांसद द्वारा जिन कार्यों की अनुंशसा की है, उन्हें निर्धारित समयावधि में पूरा करने के साथ ही सांसद महोदय को इसकी सूचना और यूसी (उपयोगिता प्रमाणपत्र) देने को कहा।
उन्होंने कहा कि सभी जिलों में जल जीवन मिशन के तहत वर्ष 2024 तक प्रत्येक घर तक पाइपलाइन के माध्यम से पेयजल आपूर्ति पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। इस लक्ष्य को चरणबद्घ तरीके से निर्धारित समयावधि से पहले ही प्राप्त किया जाएगा। इसके लिए सभी जिलों में गंभीरता से लक्ष्य प्राप्ति का प्रयास किया जाए। हर घर नल से जल के नारे के साथ प्रति व्यक्ति 55 लीटर पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग अवैध रूप से चल रहे सभी पेयजल कनेक्शनों को वैध करवाए।
मुख्य सचिव ने प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं व विभागों के कार्यों की भी समीक्षा की और अधिकारियों को इनके प्रभावी क्रियान्वयन के संबंध में व्यापक दिशा-निर्देश दिए। वीडियो कॉन्फ्रेंस में उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी, अतिरिक्त उपायुक्त विवेक पदम सिंह व जिला विकास अधिकारी जगदीश दलाल सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Related posts

कोई बड़ा नाम तीर्थ स्थल पर आये तो स्वागत : नरषोतम

महारक्तदान शिविर व पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन

आदमपुर व जवाहर नगर में शनिवार को विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित