हिसार

हरियाणवी थीम पर हुआ लिटिल किंगडम स्कूल का वार्षिकोत्सव

हिसार,
तोशाम रोड स्थित लिटिल किंगडम स्कूल का वार्षिकोत्सव बड़ी धूम-धाम से मनाया गया। छात्र- छात्राओं ने हरियाणवी थीम पर मनमोहक प्रस्तुतियाँ प्रस्तुत की। नन्हें-मुन्ने छात्रों ने हरियाणवी नृत्य के माध्यम से अपना जलवा बिखेरा व अन्य छात्रों ने भी नृत्य व संगीत के माध्यम से हरियाणवी संस्कृति को दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया। समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में आई.पी.एस. अधिकारी योगेन्द्र सिंह नेहरा (निदेशक हरियाणा पुलिस संस्थान) उपस्थित हुए।
इस वार्षिकोत्सव में छात्र-छात्राओं ने हरियाणवी थीम पर आकर्षक प्रस्तुति दी। कक्षा 5वीं के छात्रों ने हरियाणवी रैप- ‘नंबर वन हरियाणाÓ के माध्यम से हरियाणा की विस्तृत जानकारी दी। प्लेग्रुप व नर्सरी के नन्हे-मुन्ने छात्रों ने ‘मेरा चुनड़ मंगा दे रेÓ की प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया। कक्षा केजी के छात्रों ने ‘मेरा नौ डांडी का बीजनाÓ, कक्षा पाचवीं के छात्रों ने ‘फैशन शोÓ, कक्षा पहली के छात्रों ने ‘घूम घूम देखूं सारा हरियाणाÓ व ‘फादर साबÓ, कक्षा दूसरी के छात्रों ने ‘पहली वाली हवा रही नÓ, कक्षा तीसरी के छात्रों ने ‘काला-काला कहवै गुजरीÓ, कक्षा चौथी के छात्रों ने ‘गजबन पानी नै चालीÓ, कक्षा छठी के छात्रों ने ‘देसां में देस हरियाणाÓ, कक्षा आठवीं के छात्रों ने ‘यार सुदामाÓ व कक्षा सातवींके छात्रों ने हरियाणा की संस्कृति को उजागर करते हुए मनमोहक प्रस्तुतियां पेश की।

मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों के अनुशासन व हरियाणवी संस्कृति को उजागर करते नृत्य व गीत की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने मेधावी छात्रों को पुरुस्कृत करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती अंजना सिंह ने मुख्य अतिथि व अभिभावकों का धन्यवाद करते हुए आभार प्रकट किया। स्कूल की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने बताया कि स्कूल में विद्यार्थियों के सर्वांगिण विकास के लिए समय-समय पर कदम उठाए जाते हैं। यहां हर बच्चे पर विशेष ध्यान दिया जाता है। उन्होंने उपस्थित मुख्य अतिथि व अभिभावकों का आभार प्रकट करते हुए बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Related posts

केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जनसंगठनों के सांझे मोर्चे ने खोला मोर्चा, किया जोरदार प्रदर्शन

डा. दलबीर सिंह सैनी को मिलेगा राज्य स्तरीय सम्मान

महाआरती में भक्तों ने मांगा सुख, शांति और समृद्धि का आशीर्वाद