हिसार

किसानों को खाद-बीज खरीदने में नहीं आने दी जाएगी कोई परेशानी : उपायुक्त

ईंट-भट्ठों का संचालन जारी रहेगा, जोमेटो, हिसार फ्रेश जैसी कंपनियां होम डिलीवरी के लिए आगे आई

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि किसानों को बीज-खाद व दवाएं खरीदने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। इसके लिए जिला में सभी जरूरी प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कृषि एवं किसान कल्याण विभाग सहित अन्य सभी संबंधित विभाग यह सुनिश्चित कर लें कि जिला में स्थापित दुकानों पर खाद-बीज व दवाओं की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध हो ताकि किसानों को इनकी खरीद में कोई दिक्कत न आए।
उपायुक्त ने कहा कि ईंट-भट्ठों मजदूरों के जीवनयापन में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आए, इसके लिए भी जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी के मद्देनजर सभी ईंट-भट्ठा संचालक सोशल डिस्टेंसिंग तथा अन्य सभी प्रकार की हेल्थ एडवाइजरी का अनुसरण करते हुए अपने ईंट-भट्ठों संचालित कर सकते हैं।
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने यह भी बताया कि लोगों को उनके घर-द्वार पर खाद्य पदार्थ व अन्य दैनिक जरूरत की वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है और इस प्रकार की सेवाओं का लगातार विस्तार किया जा रहा है। सोमवार को ऑनलाइन डिलीवरी प्रदाता कंपनी जोमेटो तथा हिसार फ्रेश जैसे बड़े संस्थानों ने प्रशासन को अपनी सेवाओं के संचालन की प्रतिबद्घता जाहिर की है। जोमेटो एप को कोई भी नागरिक डाउनलोड करके अपने घर किरयाणा व अन्य आवश्यक सामग्री मंगवा सकता है। इसी प्रकार हिसार फ्रेश भी नागरिकों को अब उनके घर-द्वार पर सेवाएं उपलब्ध करवाएगा।

Related posts

नये उद्यमिओं की करोना ने कमर तोड़ी : जतिन मुखीजा

श्याम मंदिर में भजन गायकों ने किया बाबा का गुणगान, झूमे श्रद्धालु

Jeewan Aadhar Editor Desk

बैठक में न पहुंचने वाले अधिकारियों को उपायुक्त ने जारी किया नोटिस

Jeewan Aadhar Editor Desk