देश

हे राम! 500 रुपए लेने गई महिलाओं को 10 हजार में मिली जमानत

भिंड,
गरीब लोगों पर अकसर अन्याय कहर बरपाता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला मध्य प्रदेश के भिंड जिले में। दरअसल, यहां गरीब महिलाओं को प्रधानमंत्री जनधन योजना से 500 रुपये लेना महंगा पड़ गया। पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर 39 गरीब महिलाओं को जेल में बंद कर दिया।

इतना ही नहीं, पुलिस ने महिलाओं पर धारा 151 के तहत कार्रवाई भी की। लिहाजा इन महिलाओं को 4 घंटे जेल में गुजारना पड़ा। इन महिलाओं को 10-10 हजार रुपये के मुचलके पर एसडीएम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद छोड़ा गया।

चौकान्ने वाली बात यह रही कि इस कार्रवाई के दौरान पुलिस की भी लापरवाही सामने आई और पुलिस ने खुद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया।

दूसरों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने वाली पुलिस ने इन 39 महिलाओं को हिरासत में लेकर एक ही वाहन में भेड़—बकरियों की तरह भरकर ले गई। इसके बाद इन महिलाओं को अस्थायी जेल में बंद कर दिया गया।

कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से लोगों का कामकाज ठप हो गया है और गरीबों को खाने के लाले पड़ रहे हैं। इसी के चलते सरकार ने गरीब लोगों के खाते में 500 रुपये डाले हैं, जिसे निकालने के लिए बैंक के बाहर एक लंबी लाइन लग गई।

लॉकडाउन के उल्लंघन की जानकारी जब पुलिस को लगी, तो पुलिस फौरन पहुंची और इन महिलाओं को समझाया कि वो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, लेकिन ये महिलाएं इसे नहीं समझ पाई। फिर इन पर एक्शन लिया और इनको हिरासत में ले लिया।

Related posts

कोरोना महामारी : स्वामी सदानंद महाराज ने छत्तीसगढ़ के सीएम को 11 लाख रुपए की अनुदान राशि दी

शादी से मना करने पर दरिगदगी

भिलाई स्टील प्लांट में गैस पाइपलाइन फटी, 8 की मौत, कई घायल