हिसार

आखिर 15 साल बाद दड़ौली की ढाणियों में पहुंची बिजली

आदमपुर (अग्रवाल)
गांव दड़ौली की ढाणियों में 2005 से बिजली की बाट जोह रहे ग्रामीणों को उस समय राहत मिली जब निगम ने कनैक्शन जोड़ कर बिजली शुरू कर दी। गांव की ढाणियों में 15 साल बाद बिजली पहुंचने पर ग्रामीणों में खुशी का माहौल है। ग्रामीण संदीप कुमार ने बताया कि करीब 15 सालों बाद ढाणियों में बिजली पहुंची है। इससे पहले निगम के अधिकारी ज्वांइट वैरीफिकेशन रिपोर्ट (जे.वी.आर.) न होने की बात कह रहे थे। अब बिना रिपोर्ट के कैसे कनैक्शन हो गया।

ग्रामीण राजकुमार ने बताया कि बिजली आने से बच्चे आसानी से पढ़ सकते है। पंखे-कूलर चलने से रात को मच्छर नही काटेंगे। ग्रामीण सुनील कुमार ने बताया कि मोबाइल चार्जिंग के लिए गांव में जाना पड़ता था। बिना बिजली के काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। ग्रामीणों ने ढाणियों में बिजली पहुंचाने पर सरकार व प्रशासन का धन्यवाद प्रकट किया है। गौरतलब है कि करीब 15 साल पहले गांव में ढाणियां बनाई गई थी। जिसके बाद इन ढाणियों में ग्रामीणों ने बिजली के लिए 2007 में प्रयास शुरु किया।

8 साल बाद 2015 से लगातार प्रयास किए जा रहे थे। ग्रामीणों का प्रयास पिछले साल कुछ हद तक सफल हुआ जब अगस्त 2019 में बिजली निगम द्वारा यहां लाइन बिछाने की मंजूरी दे दी। इसके बाद निगम द्वारा पोल लगाकर लाइनें बिछा दी और ट्रांसफार्मर भी रखवा दिया लेकिन घरों में बिजली के कनैक्शन नही किए। ग्रामीणों ने 2018 में सिक्योरिटी भी जमा करवा दी थी। करीब 1 साल से मंजूरी मिलने के बाद भी बिजली नसीब नही हो पा रही थी। अब बिजली के कनैक्शन होने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

घर पर ट्यूशन पढ़ाने वाली अध्यापिका, प्राध्यापक, पुलिसकर्मी सहित 24 मिले कोरोना पॉजिटिव

Related posts

किसानों का बेमियादी धरना 38वें दिन भी जारी रहा

अपराधियों के हौसले बुलंद,व्यापारी खौफ में—बजंरग गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर शिव कालोनी में पुलिस ने नाकाबंदी की