हिसार

बिश्नोई समाज का जन्माष्टमी कार्यक्रम चढ़ा राजनीतिक की भेंट, राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए समाज का अपमान गलत : बैनीवाल


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आदमपुर,
बीते वीरवार बिश्नोई मंदिर में आयोजित गुरु जंभेश्वर जन्मोत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बुलाकर उनके सामने एक विधायक को मंत्री बनाने की मांग को लेकर बिश्नोई सभा के पूर्व प्रधान और कांग्रेस नेता प्रदीप बेनीवाल ने अति निंदनीय बताया। उन्होंने कहा कि धर्म और समाज को कभी राजनीति से नहीं बांटना चाहिए। बल्कि समाज के उत्थान और कुरीतियों को खत्म करने के लिए प्रण लेना चाहिए। अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए समाज के लोगों की भावनाओं से छल नहीं करना चाहिए।

उनका सीधा आरोप बिश्नोई समाज के संरक्षण कुलदीप बिश्नोई और उनके पुत्र विधायक भव्य बिश्नोई को लेकर है। उन्होंने कहा कि इस पर्व पर हिसार सभा द्वारा हरियाणा सरकार के समक्ष समाज का गौरवमयी इतिहास और शहीद माता अमृता देवी बिश्नोई, चौ.भजनलाल, चौ.मनीराम गोदारा जैसी महान विभूतियों और समाज की प्रतिभाओं का व्याख्यान न करके एक ही परिवार का महिमामंडन करने से एक सुनहरा अवसर धूमिल हो गया। यह कृत्य कार्यक्रम को नीचे स्तर पर ले गया।

उन्होंने कहा कि समाज के लिए विशेषतौर पर लड़कियों की शिक्षा को बढ़ाने के लिए गर्ल्स हॉस्टल, गुरु जंभेश्वर स्कूल और बिश्नोई मंदिर की दुकानों का टैक्स माफ करने के संबंधी, हिसार में बिश्नोई स्वर्ग आश्रम के लिए भूमि जैसी अनेकों महत्वपूर्ण मांगों को मुख्यमंत्री के सामने न रखना समाज के कर्णधारों द्वारा समाज के प्रति गैर जिम्मेदाराना नजरिया और सोच को दर्शाता है। इससे स्पष्ट होता है कि समाज के तथाकथित अग्रणी लोग समाज हित की ना सोचकर एक ही परिवार के प्रति अपनी वफादारी साबित करने में लगे हुए हैं।

बेनिवाल ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री को मीडिया के माध्यम से बताना चाहूंगा कि हर वर्ष जन्माष्टमी महापर्व पर समाज की प्रतिभाओं को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया जाता है। इस परंपरा को नहीं निभाकर समाज और समाज की प्रतिभाओं से तो खिलवाड़ किया ही है और मुख्य अतिथि के रुप में आपका अपमान भी किया गया है।

Related posts

साऊथ बाईपास के फ्लाईओवर का काम बीच में रूकने से जनता परेशान : श्योराण

अचार के ड्रमों में मिले मरे मच्छर और छिपकली, CM फ्लाइंग ने मारी रेड

रोडवेज महाप्रबंधक के घेराव या चक्का जाम की तैयारियां जोरों पर : तालमेल कमेटी