हिसार

हिसार हवाई अड्डा : द्वितीय चरण के कार्यों के समयबद्घ निपटान बारे डीसी ने ली अधिकारियों की बैठक

हिसार,
उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने हिसार हवाई अड्डे के लिए निर्माणाधीन व प्रस्तावित कार्यों की प्रगति की समीक्षा को लेकर मंगलवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी एवं जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान विभागों के स्तर पर लंबित कार्यों को लेकर अधिकारियों से क्रमवार रिपोर्ट ली गई। उन्होंने कहा कि हिसार हवाई अड्डे को इंटीग्रेटेड एविऐशन हब के रूप में विकसित करना राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना है। इसी दिशा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हवाई पट्टी के विस्तार सहित हवाई अड्डे के दूसरे चरण के तहत किए जाने वाले कार्यों का शिलान्यास किया गया था। हवाई पट्टी के विस्तार का कार्य आरंभ किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण के सभी कार्यों के समयबद्घ निपटान के दृष्टिगत संबंधित विभागों के अधिकारी आपसी तालमेल स्थापित करके सभी औपचारिकताओं को शीघ्र पूरा करें। बैैठक में पर्यावरण प्रबंधन समिति के समक्ष विभिन्न विषयों पर भी विस्तापूर्वक चर्चा की गई।
उपायुक्त ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि हिसार एयरपोर्ट के समीपवर्ती क्षेत्र में बिना एनओसी के भवनों, चिमनी, मोबाईल टावर तथा अन्य निर्माण कार्य नहीं होने चाहिए। उन्होंने एयरपोर्ट क्षेत्र में जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग द्वारा किए जाने वाले जलघरों एवं सीवरेज व्यवस्था संबंधी कार्यों के लिए भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
डॉ. प्रियंका सोनी ने जीएलएफ एवं मत्स्य पालन विभाग के अधिकारियों को ट्रांसफर की जाने वाली भूमि संबंधी कार्य की सभी औपचारिकताएं शीघ्र पूरी करने की हिदायत दी। इसी प्रकार से तलवंडी सड़क़ मार्ग, गांव धांसु सेमिर्जापूर संपर्क मार्ग तथा ऑबजर्वेसन होम के स्थानातंरण के विषयों पर चर्चा की गई। उन्होंने ऑबजर्वेसन होम के हिसार से फरीदाबाद स्थानांतरित करने की दिशा में भी आगामी कार्यवाही करने की हिदायत दी। बिजली निगम के अधिकारियों को हिसार एयरपोर्ट क्षेत्र में बनाए जाने वाले 33 केवी सबस्टेशन के निर्माण कार्य को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर डीआईजी बलवान सिंह राणा, हिसार एयरपोर्ट के निदेशक एसएस बुुधवार, परियोजना निदेशक एएस गिल, प्रबंधक अधिकारी दीपक भारद्वाज, प्रोटोकोल अधिकारी सतपाल आर्य, मुख्य सुरक्षा अधिकारी कृष्ण कुमार मलिक, सुरक्षा प्रबंधक पियूष शर्मा, जिला राजस्व अधिकारी बिजेंद्र भारद्वाज सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

बिजली सप्लाई ठीक करवाने के लिए किसान 6 माह से काट रहा निगम के चक्कर

स्वास्थ्य विभाग में एमपीएचडब्ल्यू महिला का अहम रोल

आदमपुर : परिवार सोता रहा चोरों ने 54 हजार की नगदी पर किया हाथ साफ